उत्तराखंड

भयानक बारिश से बूंद-बूंद को तरसे नैनीताल के गांव, कई जगह टूटी पानी की पाइपलाइन

[ad_1]

उत्तराखंड (Uttarakhand Rain) में आई भयानक आपदा ने नैनीताल जिले में भी कहर भरपाया. तब लोगों को बारिश ने मुसीबत में डाला, लेकिन उसके बाद अब लोग आपदा का दंश झेल रहे हैं. भारी बारिश और भूस्खलन के चलते नैनीताल के कई गांवों और शहरों में पानी के कनेक्शन टूट चुके हैं, जिस वजह से वहां पानी की काफी दिक्कत हो रही है. पानी न होने से लोगों को दूर स्रोतों से पानी भरकर लाना पड़ रहा है.

भवाली क्षेत्र के घोड़ाखाल में स्थित ल्वेशाल गांव में भी पानी की समस्या लोगों के ऊपर भारी पड़ी है. गांव के रहने वाले मनोज ने कहा कि यहां की लगभग 6 से 7 पाइपलाइन टूट गई हैं, जिस वजह से गांव के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है और सारा पानी नालों और गधेरों से बहकर निकल जा रहा है.

वहीं नैनीताल के नैना गांव की स्थिति भी पानी को लेकर बदहाल है. यहां के निवासी शक्ति साह बताते हैं कि उनके घर पर उनके खुद के स्रोत हैं, जिस वजह से पानी फिर भी मिल रहा है, लेकिन कई पाइपलाइन टूट जाने से काफी घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है.

गेठिया गांव में भी पिछले एक हफ्ते से पानी की दिक्कत लोगों को परेशान कर रही है. लाइनमैन नवीन बिष्ट का कहना है कि गांव में करीब 450 कनेक्शन हैं, जहां फिलहाल पानी नहीं पहुंच पा रहा है. (न्यूज 18 लोकल के लिए हिमांशु जोशी की रिपोर्ट)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *