राष्ट्रीय

मुश्किल दौर में एक बार फिर भवानीपुर ने ममता बनर्जी का दिया, इस बार पहले से भी ज्यादा वोट और मिली रिकॉर्ड जीत

[ad_1]

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) थोड़ा मुश्किल में थीं और उनकी सबसे बड़ी उम्मीद भवानीपुर (Bhabanipur) से थी. एक बार फिर ममता बनर्जी संकट के दौर में भवानीपुर पहुंची और पिछले दस साल में दूसरी बार ऐसा मौका था जब भवानीपुर की सीट ने ममता को राजनीकि संकट से उबारा है. इतना ही नहीं उन्होंने 2011 के अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस बार ज्यादा वोट भी हासिल किए.

पश्चिम बंगाल उप चुनाव में भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था. वोटो की गिनती आज रविवार सुबह हुई. चुनाव आयोग के आंकड़ों ने बताया कि ममता बनर्जी ने उपचुनाव में अपने प्रतिद्वंदी को 58,835 वोटो के बड़े अंतर से मात दी. ममता ने इस सीट से 85,263 वोट हांसिल किए.

वोट भी अधिक और रिकॉर्ड जीत भी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर से सिर्फ जीत ही नहीं दर्ज की बल्कि इस जीत में उन्होंने कई रिकॉर्ड भी बनाए. टीएमसी ने 2011 के बाद से भवानीपुर में हुए सभी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है, जिस साल परिसीमन के बाद निर्वाचन क्षेत्र का गठन किया गया था, उस समय टीएमसी के सुब्रत बख्शी ने 2011 का चुनाव 87,903 मतों से जीता था. इसके बाद 2021 के विधानसभा चुनाव में शोभंडेब चट्टोपाध्याय ने 73,505 वोटों से यह सीट जीती थी. लेकिन सबसे अहम बात यह है कि सुब्रत बख्शी के लिए जीत का अंतर लगभग 50,000 वोट था, जबकि शोभंडेब चट्टोपाध्याय के लिए यह सिर्फ 28,719 वोट था. ममता बनर्जी की जीत का अंतर इससे कहीं ज्यादा रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *