राष्ट्रीय

आयकर विभाग का तलाशी अभियान पूरा हो जाने के बाद अपनी बात रखूंगा: अजीत पवार

[ad_1]

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री ( Deputy Chief Minister) अजीत पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को कहा कि उनके रिश्तेदारों एवं सहयोगियों की संपत्तियों पर आयकर विभाग की छापेमारी (Income Tax Raids) खत्म हो जाने के बाद वह इस विषय में अपनी बात सामने रखेंगे. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह आयकर विभाग के कामकाज में बाधा पैदा नहीं करना चाहते हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘विभाग अपना काम कर रहा है. अधिकारी अब भी वहां है , इसलिए मैं बयान जारी नहीं करूंगा. तलाशी जारी रहने के दौरान कुछ बोलकर मैं उनके कामकाज में बाधा नहीं डालना चाहता है.’

अजीत पवार ने कहा कि उन्होंने समर्थन व्यक्त करने के लिए यहां काउंसिल हॉल के बाहर जमा हुए राकांपा कार्यकर्ताओं से भी वहां से जाने की अपील की है. राज्य की शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में वित्त विभाग का कामकाज संभाल रहे राकांपा नेता ने कहा, ‘आईटी अधिकारी चले जाएं तब मैं सभी प्रश्नों का उत्तर दूंगा. मेरे पास आपके सवालों के जवाब हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मेरा रूख हमेशा स्पष्ट एवं पारदर्शी है. मैं वित्तीय मामलों के बारे में अनुशासित हूं. मैं हमेशा लोगों से कर का भुगतान करने की अपील करता हूं, …. कर का मेरे और मुझसे जुड़ी कंपनियों समेत सभी के द्वारा भुगतान किया जाना चाहिए.’

ये भी पढ़ें :   मैसूर कोर्ट विस्फोट केस: NIA कोर्ट ने अलकायदा से जुड़े समूह के 3 सदस्यों को ठहराया दोषी

ये भी पढ़ें :  ‘अफगान जानते हैं कि कौन बेहतर दोस्त थे’: आतंक को पनाह देने के लिए पाकिस्तान पर बरसे जयशंकर

अजीत पवार ने कहा कि वह राज्य में बंद पड़ी चीनी मिलों की विवादास्पद बिक्री के बारे में सबूत के साथ अपनी बात रखेंगे. इससे पहले दिन में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने आरोप लगाया था कि उन्होंने लखीमपुर हिंसा की तुलना जालियावाला बाग नरसंहार से की, जिसके बाद आयकर विभाग का छापा पड़ा.

अजीत पवार के चाचा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सवाल किया था, ‘आयकर छापे इसलिए पड़े क्योंकि मैंने लखीमपुर हिंसा की तुलना जालियावाला बाग नरसंहार से की … क्या हमें लोकतंत्र में अपना विचार रखने का हक नहीं है?’ आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को अजीत पवार के परिवार के सदस्यों से जुड़े कुछ कारोबारों एवं कुछ रियल एस्टेट डेवलपरों पर कर चोरी के आरोप में छापा मारा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk