राष्ट्रीय

Bettiah Fire: आतिशबाजी के चलते बेतिया में कई जगहों पर लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

[ad_1]

बेतिया. दीपावली के मौके पर देर रात तक आतिशबाजी चलती रही. इस दौरान पश्चिम चंपारण जिले में 3 जगहों पर आग लग गई, जिसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. बताया जाता है कि पटाखों की चिंगारी के कारण आग लगी. फायर ब्र‍िगेड की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. जिले के पोखरिया गांव, फतेहपुर गांव और नरकटियागंज के महात्‍मा गांधी मार्ग पर आग लगने की घटना हुई. अगलगी की इस घटना में व्‍यापक पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ है. आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निश्‍मन विभाग का दस्‍ता मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था. काफी देर के बद आग पर काबू पाया जा सका.

जानकारी के अनुसार, आग लगने की पहली घटना पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज के पोखरिया गांव में हुई. पटाखे से निकली चिंगारी के कारण 3 घर में आग लग गई. इस हादसे में घरों में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए. यहां तक की अनाज और बर्तन भी जल गए. इसके साथ ही 4 मवेशी भी बुरी तरह से झुलस गए. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, तब तक तीनों घर जलकर खाक हो चुके थे. दिवाली के मौके पर रात में जमकर आतिशबाजी की गई थी. इसी दौरान पटाखों की चिंगारियां इन घरों पर जा गिरी थीं.

बिहार में जहरीली शराब पीने से 25 की मौत, तेजस्‍वी ने पूछा- इसका जिम्‍मेदार कौन?

आग लगने की दूसरी घटना जिले के जगदीशपुर पुलिस स्‍टेशन क्षेत्र की है. यहां भी पटाखों के कारण देर रात आग लग गई. इस हादसे में हजारों रुपये की संपत्ति भी स्‍वाहा हो गई. आग लगने की घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पकड़िया पंचायत के फतेहपुर गांव में हुई. हादसे में दो घर जलकर खाक हो गए. अगलगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

आग लगने की तीसरी घटना नरकटियागंज के महात्‍मा गांधी मार्ग में हुई. यहां एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. इस मकान में प्‍लास्टिक की थाली और प्‍लेट की दुकान थी, जिसके कारण आग तेजी से भड़क गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्‍कत की.  बताया जाता है कि दुकान में दीया के कारण आग लग गई. आग लगने की इस घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान होने की आशंका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk