राष्ट्रीय

Delhi Weather Updates: जैकेट और स्वेटर निकाल लो दिल्लीवालों…जल्द गिरने वाला है 5 से 10 डिग्री तक पारा

[ad_1]

नई दिल्ली. अगर आप राजधानी दिल्ली में रहते हैं और अब तक स्वेटर और जैकेट नहीं निकाल पाए हैं तो जल्दी जल्दी निकाल लीजिए. क्योंकि दिल्ली में आने वाले दिनों में 5 से 10 डिग्री सेल्सियस का तापमान तक गिर सकता है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन तक आंशिक बादल छाए रहने और हल्की धुंध रहने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में दिन और रात में ठंड बढ़ने की संभावना है.

आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में गुरुवार सुबह भी ठंड रही और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में औसत से दो डिग्री कम है. मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को शाम साढ़े पांच बजे हवा में नमी का स्तर 73 प्रतिशत दर्ज किया गया. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान इस मौसम का सबसे कम 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ा के अनुसार बृहस्पतिवार शाम सात बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘‘बेहद खराब’’ श्रेणी में 354 दर्ज किया गया.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘‘अच्छा’’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को ‘‘संतोषजनक’’, 101 और 200 के बीच ‘‘मध्यम’’, 201 और 300 के बीच ‘‘खराब’’, 301 और 400 के बीच ‘‘बेहद खराब’’ तथा 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में माना जाता है.

ये भी पढ़ेंः-  मनोहर पर्रिकर के बेटे ने दी बीजेपी को बगावत की धमकी!, कहा-टिकट ना मिला तो लूंगा कड़ा फैसला

गौरतलब है कि इस साल मानसून में अधिक बारिश के बाद मौसम विशेषज्ञ ठंड भी अधिक पड़ने की संभावना व्यक्त कर चुके हैं. इसकी दिल्ली में शुरुआत भी हो चुकी है और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे आ गया. इस वजह से बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्यिस कम है. लिहाजा, बुधवार इस सीजन का अब तक सबसे ठंडा दिन रहा.

Tags: Delhi weather, Delhi Weather Update, Imd, IMD forecast



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk