राष्ट्रीय

Manmohan Singh Health Updates: PM मोदी ने की प्रार्थना, AIIMS पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

[ad_1]

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है. इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) भी व्यक्तिगत रूप से पूर्व पीएम के हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे. डॉक्टर सिंह को बुधवार को बुखार जांच के लिए भर्ती किया गया था. AIIMS के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि 89 वर्षीय कांग्रेस नेता की हालत स्थिर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘मैं डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के बेहतर स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं.’ गुरुवार को पूर्व पीएम से अस्पताल में केंद्रीय मंत्री मंडाविया भी मिलने पहुंचे थे. उन्होंने लिखा, ‘आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी से AIIMS, नई दिल्ली में मुलाक़ात की व उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी के जल्द सेहतमंद होने की दुआ.’

एम्स के अधिकारियों ने कहा, ’89 वर्षीय कांग्रेस नेता को बुखार की जांच के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था, उनकी हालत स्थिर है.’ कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने बताया, ‘दो दिन पहले उन्हें बुखार आया था. बुखार उतरने के बाद वह कमजोरी महसूस कर रहे थे. आज चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें एम्स भर्ती कराया गया है. उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है और चिंता की कोई बात नहीं है.’

इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी. पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

(भाषा इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk