राष्ट्रीय

UP Assembly Election: बिहार के ही जैसा, UP में भी BJP-JDU का हो गठबंधन- RCP सिंह

[ad_1]

पटना. केंद्रीय मंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) ने कहा है कि बिहार (Bihar) में जिस तरह से गठबंधन है उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में भी उसी स्तर पर गठबंधन हो. उन्होंने कहा कि सभी लोग एनडीए (NDA) के हैं, हमारे नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हैं, और उत्तर प्रदेश में आपको पता होना चाहिए कि पहले एनडीए की सरकार थी. हमारे मंत्री बनाए जाते थे, बीच के समय में कई कारणों से हम लोग साथ नहीं रहे. लेकिन इस बार पार्टी चुनाव लड़ रही है और हम लोगों ने शीर्ष नेताओं से बात की है कि जिस तरह से बिहार में गठबंधन है, यूपी में भी हो.

बता दें कि, पिछले हफ्ते जेडीयू ने आर.सी.पी सिंह को यूपी चुनाव में गठबंधन को लेकर बीजेपी नेताओं से बातचीत के लिए नियुक्त किया था.

वहीं, नीति आयोग के बिहार के स्वास्थ्य पर दिए रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी भी तुलनात्मक अध्ययन में ऐतिहासिक पहलू को भी देखा जाता है. पहले यहां कुछ साधन नहीं थे, न मेडिकल कॉलेज थे और न जीएनएम, एएनएम के ट्रेनिग सेंटर. लेकिन स्थिति बदली है और जो लोगों का नजरिया है बिहार के प्रति. बिहार में जो काम होगा उससे उनका नजरिया बदलेगा और वो अनुसरण करेंगे.

उन्होंने कहा कि इतिहास का भी अवलोकन करें कि पहले क्या स्थिति थी. सेंटर फॉर मॉनीटरिंग ऑफ इंडियन इकोनॉमी के जारी आंकड़े में बिहार में महीने भर मे 3.6 प्रतिशत बेरोजगारी घटने के मामले पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह अच्छी खबर है, आप जानते हैं कि केंद्र और बिहार दोनों का लक्ष्य विकास है. आज बेयोजगारी ज्वलंत मुद्दा है. लेकिन अब सिर्फ सरकारी नौकरी ही एकमात्र रोजगार का जरिया नहीं. स्वरोजगार के भी अवसर बढ़े है और नीतीश सरकार ने राज्य में उद्यमी योजना चलाई है जिससे रोजगार के अवसर बढ़े हैं. इसको देखते हुए यह निश्चित ही अच्छी खबर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk