राष्ट्रीय

100 करोड़ वैक्सीनेश के बेहद करीब देश, सरकार ने टीकाकरण अभियान पर जारी किया नया गीत

[ad_1]

नई दिल्ली: देश में 100 करोड़ लोगों के कोविड-रोधी टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) लक्ष्य की ओर बढ़ने के प्रयासों के बीच केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) और हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को संयुक्त रूप से भारत के टीकाकरण अभियान पर एक वीडियो गीत जारी किया. इस गीत को गायक कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है.

गीत को जारी करने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का आभार जताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि भारत कोविड-रोधी टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम रहा.

उन्होंने कहा, ”सरकार और जनता ने स्वदेशी टीका विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास को दोहराया. सभी के प्रयासों के चलते, हम बेहद कम समय में देश के कोने-कोने तक टीकाकरण करने के विशाल कार्य के लक्ष्य को हासिल करने में समर्थ हुए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे.

यह भी पढ़ें- केरल में बारिश से बिगड़े हालात, 6 की मौत, करीब 12 लोग लापता, राज्य सरकार ने सेना से मांगी मदद

मंत्री ने कहा कि यह गीत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के बीच समग्र और सहयोगात्मक दृष्टिकोण का परिणाम है. उन्होंने कहा कि यह गीत टीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने और बड़े पैमाने पर लोगों को टीका लगवाने के लिए आकर्षित करने में मददगार होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk