उत्तराखंड

अपने मोबाईल पर देख सकेंगे चुनाव रिजल्ट

[ad_1]

चुनाव आयोग की वेबसाईट पर देखें सभी 70 सीटों की ताजा अपडेट

हरिद्वार। विधानसभा चुनाव नतीजों को जानने के लिए प्रत्येक व्यक्ति उत्सुक है। 10 मार्च को मतों की गिनती के बाद नतीजे सामने आ जाएंगें। बृहष्पतिवार सवेरे 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। इसके बाद ईवीएम में डाले गए वोट गिने जाएंगे। हरिद्वार विधानसभा चुनाव की सभी 11 सीटों की गिनती भेल सेक्टर एक स्थित शिवडेल स्कूल में की जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव आयोग ने पल पल अपडेट के लिए एक व्यवस्था बनाई है। जिसके जरिए आप अपने मोबाइल पर भी रिजल्ट देख सकते है।इसके लिए आपको चुनाव आयोग की वेबसाईट https://results.eci.gov.in पर जाना होगा।

इस साइट पर जाने के बाद आपको कुछ जानकारियां देने के पश्चात आप उत्तराखंड की प्रत्येक विधानसभा की अपडेट देख सकते है। इसके अलावा चुनाव आयोग द्वारा जारी आधिकारिक एप्प को डाऊनलोड करके भी चुनाव का रिजल्ट देखा जा सकता है।
मतगणना से पहले कई टीवी चैनल्स और एजेंसियों ने सर्वे के आधार पर कहीं बीजेपी तो कहीं कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है। लेकिन 10 मार्च को तय हो जाएगा कि पांच राज्यों में किसकी सरकार बनने जा रही है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *