राष्ट्रीय

कोलकाता में गैरकानूनी तरीके से रह रहे 20 बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए, बीजेपी ने कहा- अवैध घुसपैठ पर टीएमसी आंख मूंदकर बैठी

[ad_1]

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में कथित तौर पर गैरकानूनी रूप से रह रहे 20 बांग्लादेशी नागरिकों (Bangladeshi Nationals) को पकड़ा गया है. शहर के आनंदपुर इलाके से कोलकाता पुलिस और उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने इन लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस अधिकारियों ने दबिश देते हुए गुलशन कॉलोनी से इन लोगों को पकड़ा. बांग्लादेशी नागरिकों के पकड़े जाने की यह घटना उस वक्त सामने आई है जब 19 दिसंबर को कोलकाता म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे.

कथित तौर पर अवैध रूप से रह रहे इन बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया. इन सभी 20 नागरिकों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले. दरअसल इस इलाके में कई प्राइवेट हेल्थ केयर सुविधाएं हैं जहां पर इलाज के लिए बांग्लादेश से काफी लोग आते हैं.

इस घटना पर चिंता जताते हुए राज्य बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि वोट बैंक के लिए तृणमूल कांग्रेस बांग्लादेश से होने वाली अवैध घुसपैठ पर आंखें मूंदकर बैठी हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन बांग्लादेशी नागरिकों के पास से फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं.

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि कोलकाता पुलिस शहर में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ने के बजाय झपकी ले रही थी. यूपी पुलिस के अलर्ट करने पर ही कोलकाता पुलिस हरकत में आई है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश से होने वाली घुसपैठ एक गंभीर समस्या है. इस साल हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने टीएमसी को बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर घेरा था. बीजेपी का आरोप है कि वोटबैंक के लिए टीएमसी बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से शरण देती है.

Tags: BJP, TMC



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *