उत्तराखंड

नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी, अभियुक्त हुआ गिरफ्तार

[ad_1]

ऋषिकेश। ऐम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ₹2500000 (पच्चीस लाख) की धोखाधड़ी के अभियोग में वांछित डेढ़ वर्ष से फरार अभियुक्त को मुरादाबाद उ0प्र0 से किया गया गिरफ्तार।

दिनांक 29 अक्टूबर 2020 को वादी मिलन सिंह चौहान पुत्र दर्शन सिंह चौहान निवासी आम बाग ऋषिकेश देहरादून* के द्वारा कोतवाली हाजा पर एक लिखित तहरीर बाबत *मोहम्मद यूसुफ पुत्र शमीम अहमद निवासी मकान नंबर 181 बरबलान मुरादाबाद उत्तर प्रदेश के द्वारा उनकी पत्नी सोनल एवं अन्य संध्या व कविता मरिया को ऐम्स चिकित्सालय ऋषिकेश में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्ति दिलाने की एवज में 2500000 रुपए अपने खाते में धोखाधड़ी से ट्रांजैक्शन कराकर धन राशि हड़प लेने के संबंध में दिया गया था। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर *मुकदमा अपराध संख्या-389/20 धारा-420 आईपीसी बनाम मोहम्मद यूसुफ अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु *प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश* के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए एक टीम का गठन किया गया| गठित टीम के द्वारा उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए, सर्विलांस की सहायता लेकर, मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दी गई परंतु अभियुक्त मोहम्मद यूसुफ पिछले डेढ़ वर्ष से लगातार फरार चलता रहा| अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयासरत गठित टीम के द्वारा सर्विलांस एवं मुखबिर तंत्र की सहायता से *दिनांक 9 अप्रैल 2022 को अभियोग उपरोक्त में डेढ़ वर्ष से फरार चल रहे वांछित अभियुक्त मोहम्मद यूसुफ को मुरादाबाद उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को निर्धारित समय अवधि में माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है| अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही।

नाम पता अभियुक्त-
2-मोहम्मद यूसुफ पुत्र शमीम अहमद निवासी मकान नंबर 181 बरबलान मुरादाबाद उत्तर प्रदेश

पुलिस टीम-
1- उपनिरीक्षक शिवराम चौकी प्रभारी ऐम्स
2- कांस्टेबल संदीप छाबड़ी
3- कांस्टेबल नवनीत नेगी, एसओजी देहात



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *