राष्ट्रीय

बोरवेल में गिर गया था 2 साल का बच्चा, सेना की मदद से निकाला गया बाहर

[ad_1]

गुजरात। गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में एक खेत में दो साल का बच्चा गहरे बोरवेल में गिर गया था, जिसे करीब 40 मिनट बाद बाहर निकाला गया. बच्चे की हालत अब स्थिर है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार रात करीब आठ बजे हुई, जब शिवम दूदापुर गांव के एक खेत में खेल रहा था. उसके माता-पिता उस खेत में मजदूरी करते हैं।

ध्रंगध्रा प्रशासन के अधिकारी एमपी पटेल ने पत्रकारों को बताया कि बच्चा बोरवेल में गिर गया था और 20-25 फुट की गहराई में जाकर फंस गया था। जिला प्रशासन को इसकी सूचना मिलते ही, स्थानीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ और अहमदाबाद में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल को इसकी जानकारी दी गई. स्थानीय प्रशासन ने सेना, अहमदाबाद नगर निगम और पुलिस से भी मदद मांगी।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सेना, पुलिस, जिला प्रशासन के कर्मचारी और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे, उन्होंने मिलकर बचाव अभियान चलाया और रात करीब पौने 11 बजे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला जा सका। उन्होंने बताया कि बच्चे को पहले ध्रंगध्रा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए जिले के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया. बच्चे की हालत अब स्थिर है। उन्होंने कहा, ‘‘सेना, पुलिस और अन्य अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद 40 मिनट में बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *