उत्तराखंड

मां पूर्णागिरि धाम में 24 जून से शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक नहीं हो सकेंगे देवी के दर्शन, जानिए वजह

[ad_1]

चंपावत। मां पूर्णागिरी धाम में 24 जून को श्रद्धालु शाम सात बजे से सुबह के पांच बजे तक देवी के दर्शन नहीं कर सकेंगे। यह फैसला पूर्णागिरि मंदिर समिति व पुजारियों की बैठक में लिया गया है। मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी द्वारा बताया गया कि बरसात का सीजन शुरु हो चुका है, और बारिश के चलते कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होती है, जिसके चलते श्रद्धालुओं को बरसात में असुविधा और असुरक्षा से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

सरकारी मेला समाप्त होने के बाद 16 जून से मेला क्षेत्र में कई जगह पथ प्रकाश की व्यवस्था नहीं होने से रात को आवाजाही में भी दुश्वारी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्णागिरि धाम में मांस-मदिरा का किसी भी रूप में सेवन नहीं होगा। मेला क्षेत्र में इस नियम को तोड़ने वाले पर कार्रवाई की जाएगी।

अब मंगलवार से टैक्सियां टनकपुर से सीधे भैरव मंदिर तक आवाजाही कर सकेंगी। 20 जून तक वाहनों की आवाजाही टनकपुर से ठुलीगाड़ तक हो रही थी। ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक अलग से जीप-टैक्सियों की व्यवस्था थी। अब इस व्यवस्था में बदलाव किया गया है। बैठक में नीलाधर तिवारी, पीतांबर तिवारी, भुवन पांडेय, माधव दत्त, प्रकाश पांडेय, जमुनादत्त पांडेय, नेत्रबल्लभ तिवारी, नरेश तिवारी, दयानंद पांडेय आदि मौजूद थे।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *