राष्ट्रीय

BPCL Recruitment 2021: अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियां, आवेदन का अंतिम मौका कल

[ad_1]

नई दिल्ली. BPCL Recruitment 2021: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने अपरेंटिस को पदों पर भर्तियां (BPCL Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी. आवेदन की अंतिम तिथि में एक दिन का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in के जरिए 4 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि पहले इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2021 थी, जिसे 4 अक्टूबर 2021 तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. कुल 87 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

BPCL Recruitment 2021: इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां
ग्रेजुएट अपरेंटिस – 42
तकनीशियन अपरेंटिस – 45

BPCL Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
ग्रेजुएट अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं तकनीशियन अपरेंटिस पद के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित स्ट्रीम में 3 वर्षिय डिप्लोमा होना चाहिए.

BPCL Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

BPCL Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

BPCL Recruitment 2021: सैलरी
ग्रेजुएट अपरेंटिस पद पर चयनित अभ्यर्थियों को ₹25,000 रुपए प्रति माह और तकनीशियन अपरेंटिस पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 18,000 रुपए प्रति माह सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन
Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, इस दिन से करें आवेदन

BPCL Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 9 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 4 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – portal.mhrdnats.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *