राष्ट्रीय

दिल्ली की दादागिरी नहीं चलेगी, धर्म पर मुझे कैरेक्टर सर्टिफिकेट न दे BJP: ममता बनर्जी

[ad_1]

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी शासित गोवा में चुनावी बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने कहा, ‘संस्कृति और विरासत से भरपूर गोवा जैसे राज्य में बीजेपी की चालबाजियां नहीं चलेंगी.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे हिंदू होने पर गर्व है और मुझे कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने का अधिकार बीजेपी को नहीं है.’ ममता बनर्जी ने गोवावासियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘दिल्ली की दादागिरी नहीं चलेगी, हम एक मजबूत संघीय व्यवस्था चाहते हैं. हम गोवा की संस्कृति और विरासत को सुरक्षा देना चाहते हैं. हम चाहते है कि आप सिर ऊंचा करके सम्मान के साथ रहें.’

बंगाल की सीएम यहीं चुप नहीं हुईं, उन्होंने आगे कहा, ‘मैं मर जाऊंगी लेकिन लोगों को बांटूंगी नहीं. मेरे ही धर्म पर मुझे कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने का अधिकार बीजेपी को किसने दिया? मैं गर्व से कहती हूं कि मैं हिंदू हूं.’

लिएंडर पेस टीएमसी में हुए शामिल
गोवा में आयोजित कार्यक्रम में टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने शुक्रवार को सीएम की मौजूदगी में टीएमसी जॉइन की. गौरतलब है कि पेस का जन्म गोवा में हुआ था. लिहाजा उनका पार्टी जॉइन करना अहम माना जा रहा है. टीएमसी ने ट्वीट किया है, ‘हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लिएंडर पेस ने आज माननीय सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की है. इस देश ने 2014 से लोकतंत्र का पतन देखा है. पेस के अलावा मशहूर बॉलीवुड एक्टर और पूर्व मिस इंडिया नफीसा अली और गोवा की उद्योगपति मृणालिनी देशपांडे ने भी टीएमसी जॉइन की.

चुनाव प्रचार के लिए गोवा पहुंची थीं ममता
दरअसल, ममता बनर्जी गोवा में चुनाव प्रचार के लिए लोगों संबोधित करने पहुंची थीं. उनके साथ पिछले महीने ही पार्टी जॉइन करने वाले पूर्व कांग्रेसी लुइजिनो फलेरियो भी मौजूद थे. ममता ने पेस को अपना छोटा भाई बताया और कहा कि पार्टी में उनका आना युवाओं को उत्साहित करेगा.

उन्होंने कहा कि वे गोवा को प्यार करती हैं और गोवावासी उनके भाई और बहन हैं. उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि टीएमसी उनसे अलग उन लोगों का भी सम्मान करती है जो लोग हमसे सहमत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से कुछ देर पहले करीब 20 लोगों ने मुझे काले झंडे दिखाए. मैंने विनम्रता के साथ उन्हें भी नमस्ते किया.

‘बंगाल की तरह गोवा भी मातृभूमि’
उन्होंने गोवा को बंगाल की तरह ही अपनी मातृभूमि कहा. उन्होंने कहा कि मैं गोवा में सीएम बनने नहीं आ रही बल्कि हम राज्य को करेप्शन फ्री करना चाहते हैं. उन्होंने बीजेपी के साथ ही कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि इसकी कोई गारंटी नहीं कि कांग्रेस बीजेपी से बेहतर काम करेगी. इस राज्य में कई बार सरकार बनाई लेकिन टूरिज्म के लिए मशहूर इस राज्य में कोई बदलाव नहीं कर पाई.

उन्होंने कहा, ‘राज्य में कांग्रेस भी बीजेपी की तरह ही शासन करेगी. कोई सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में काम नहीं करेगी.’ सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसी पार्टी क्या किसी राज्य का भला करेगी जो अपने ही विधायकों को कंट्रोल नहीं कर पा रही है.

(कमालिका सेन गुप्ता से इनपुट्स के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk