राष्ट्रीय

Mann ki Baat: आज 11 बजे देशवासियों से ‘मन की बात’ करेंगे PM मोदी, एजेंडे में ये मुद्दे संभव

[ad_1]

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज रविवार को देशवासियों से अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के जरिये संवाद करेंगे. यह उनकी मन की बात कार्यक्रम का 83वं संस्‍करण होगा. उनका यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो न्‍यूज और मोबाइल एप पर प्रसारित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को होने वाले अपने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में कृषि कानूनों, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट, जलवायु परिवर्तन, वायु प्रदूषण समेत कुछ अन्‍य मुद्दों पर लोगों से चर्चा कर सकते हैं. इस समय कोरोना वायरस संक्रमण देश-दुनिया के लिए फिर से चिंता का विषय बन गया है. पीएम मोदी ने इसे लेकर अहम बैठक भी की है.

वहीं पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के लिए आम लोगों से भी सुझाव मांगे हैं. उन्‍होंने लोगों से इसके लिए अपील की है. लोग अपने सुझाव उन्‍हें नमो एप और माई जीओवी पर भेज सकते हैं. वहीं टोल फ्री नंबर 1800 11 7800 पर भी कॉल करके अपना संदेश रिकॉर्ड कराया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Omicron : पीएम मोदी ने कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर जताई चिंता, कहा- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की हो समीक्षा

इसके अलावा कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ का पता चलने और इसे लेकर दुनिया भर में पैदा हुई आशंकाओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता जताई और संभावित खतरों के मद्देनजर अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा.

प्रधानमंत्री ने लोगों से अत्यधिक सतर्क रहने तथा मास्क पहनने व उचित दूरी सहित बचाव के सभी अन्य उपायों का पालन करने की भी अपील की. देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने शीर्ष अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की.

Tags: Mann Ki Baat, Narendra modi



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk