राष्ट्रीय

AMU के छात्र बोले- नहीं भूल सकते हजारों लोगों की जान बचाने वाले डॉ. रामकिशन और इमरान भाई को

[ad_1]

नोएडा. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्रों का कहना है कि मथुरा (Mathura) के रहने वाले डॉ. रामकिशन और दिल्ली (Delhi) निवासी इमरान भाई को कभी नहीं भूल सकते. इन्होंने जो किया वो इंसानियत की एक मिसाल है. ये सही है कि जिंदगी और मौत देने वाला खुदा है, लेकिन इंसान की कोशिशें ही जिंदगी को सांसों की डोर से बांधे रखती है. कोरोना (Corona) के जिस दौर में घर की खिड़की से झांकते हुए भी डर लगता था उस वक्त डॉ. रामकिशन ने अलीगढ़ के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) दिलाने में मदद की. वहीं जब अलीगढ़ तो क्या आसपास भी ऑक्सीजन फ्लो मीटर नहीं मिल पा रहे थे तो पिता की मौत के गम में डूबे इमरान लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद अपनी कार से हिमाचल प्रदेश से मीटर लेकर आए. वहीं इस सब के इंतजाम में लगी एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी (AMUCC) को लीड कर रहे आमिर मिंटोई कोरोना से डरे बिना घर-घर और अस्पतालों में सिलेंडर के साथ ही दूसरे जरूरी उपकरण पहुंचा रहे थे. सोमवार की रात अलीगढ़ में ऐसे ही कुछ कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) का सम्मान किया गया था.

बिना पहचान के ही ऑक्सीजन की मदद कर रहे थे डॉ. रामकिशन

एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी को लीड करने वाले आमिर मिंटोई बताते हैं कि कोरोना के उस दौर में हम लोग हर उस शहर को हसरत भरी निगाहों से देख रहे थे जहां ऑक्सीजन मिल रही थी. ऐसा ही एक शहर मथुरा भी था. जहां ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने में हमे दिक्कत आ रही थी. लेकिन एएमयू के एक पुराने छात्र का डॉ. रामकिशन से मोबाइल पर कांटेक्ट हुआ. उसके बाद मेरी भी उनसे मोबाइल पर ही बात हुई. इसके बाद उन्होंने हमारी हर तरह से मदद की. खाली सिलेंडर मथुरा पहुंचते ही वो बिना वक्त लगाए उन्हें भरवा देते थे. कई बार फ्री सिलेंडर भी दिलवाए.

देर रात इमरान ने दिखाई हिमाचल जाने की हिम्मत

आमिर मिंटोई ने न्यूज18 हिंदी को बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ ही ऑक्सीजन फ्लो मीटर की जरूरत बढ़ रही थी. एक दिन रात के वक्त हालात बहुत ही ज्यादा खराब थे. आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, गाजियाबाद और दिल्ली में कहीं भी हमे मीटर नहीं मिल रहा था. फिर हमे खबर मिली कि हिमाचल प्रदेश में एक जगह 5 ऑक्सीजन फ्लो मीटर मिल जाएंगे. लेकिन सवाल था कि लॉकडाउन में वहां कैसे जाया जाए. पुलिस भी रास्ते में सख्त चेकिंग कर रही थी.

Noida में यहां वाहन लेकर जा रहे हैं तो हो जाएं अलर्ट, जनता ने पुलिस को बताई ये बड़ी बात

तभी दिल्ली के रहने वाले इमरान से कांटेक्ट हुआ. लेकिन हमे यह भी पता था कि एक-दो दिन पहले ही उनके पिता का इंतकाल हुआ है तो कहने की हिम्मद नहीं पड़ रही थी. लेकिन उन्होंने खुद से ही कहा कि आमिर भाई काम बताओ. इस तरह उसी रात वो अपनी कार से हिमाचल के लिए रवाना हो गए और मीटर लेकर सीधे अलीगढ़ आए.

एएमयू के छात्रों ने नवाजे कोरोना वॉरियर्स

सोमवार को एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से ऑक्सीजन क्राइसिस के दौर में कमेटी को डोनेशन देकर और ऑक्सीजन समेत उपकरण से मदद करने वाले वॉरियर्स का सम्मान किया गया. मुख्य अतिथि कम्युनिटी मेडिसिन के पूर्व चेयरमैन डॉक्टर अली अमीर, सर सैयद एकेडमी के डिप्टी डायरेक्टर डॉक्टर मोहम्मद शाहिद, एएमयू में सीएमओ डॉ. शारिक़ अक़ील, एएमयू छात्र संघ के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट रहे मुदस्सिर हयात और माज़िन हुसैन ज़ैदी और एएमयू ओल्ड ब्वॉयज़ एसोसिएशन(देहली) के ज्वाइंट सेक्रेट्री साजिद अली अतिथियों ने एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी के डोनर्स को मोमेंटो और सराहना पत्र दिए.

इस मौके पर कमेटी की ऑडिट रिपोर्ट भी पेश की गई. साथ ही कमेटी के वॉलिंटियर्स की भी हौंसला अफजाई की गई कि किस तरह से रोजे रखने के साथ ही लोगों की मदद भी की. इस मौके पर एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी के आमिर मिंटोई ने ऐलान करते हुए कहा कि जल्द ही कमेटी अलीगढ़ में एम्बुलेंस सर्विस और दिल्ली के ओखला में हेल्थ केयर सेंटर शुरू करने जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk