राष्ट्रीय

देश में टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचा 90 करोड़ पार, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

[ad_1]

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में वैक्‍सीन (Vaccine) को सबसे बड़े हथियार के रूप में देखा जा रहा है. यही कारण है कि कोरोना वैक्‍सीन प्रोग्राम पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की नजर है. देश में एक ओर जहां कोरोना (Corona) के आंकड़े कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ टीकाकरण (Vaccinations) नया रिकॉर्ड बना रहा है. भारत के टीकाकरण ने अब 90 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है. इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी देते हुए कहा, भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ पार कर गया है. गौरतलब है कि देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी.

कोरोना टीकाकरण की सफलता की जानकारी देते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए कहा, भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में 90 करोड़ का लैंडमार्क पार कर लिया है. उन्‍होंने लिखा, शास्त्री जी ने ‘जय जवान- जय किसान’ का नारा दिया था. श्रद्धेय अटल जी ने जय विज्ञान जोड़ा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय अनुसंधान का नारा दिया. आज अनुसंधान का परिणाम यह कोरोना वैक्सीन है।#JaiAnusandhan’।

बता दें कि भारत में कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक-वी के टीके को ही मंजूरी दी गई है. देश में अभी तक केवल 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जा रही है.

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24 हजार 354 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 234 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्‍या 3 करोड़ 37 लाख 91 हजार 61 हो गई है. देश में अब तक कोरोना से 2 लाख 73 हजार 889 एक्टिव केस हैं, जबकि 3 करोड़ 30 लाख 68 हजार 599 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं अब तक कोरोना से 4 लाख 48 हजार 573 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk