राष्ट्रीय

IBPS Recruitment 2021: हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां, आज से आवेदन शुरू

[ad_1]

नई दिल्ली (IBPS Recruitment 2021). बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection) ने हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आज यानी 1 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के जरिए इन पदों के लिए 14 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, हिंदी ऑफिसर, आईटी इंजिनियर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां की जानी है.

IBPS Recruitment 2021:शैक्षणिक योग्यता
एसोसिएट प्रोफेसर – अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन में 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास सांख्यिकी में पीएचडी या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए..

फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट्स – पोस्टग्रेजुएशन में कम से कम 55% अंकों के साथ निम्नलिखित में से किसी भी विषय में पीएचडी या समकक्ष डिग्री.

रिसर्च एसोसिएट्स – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों / संस्थानों से न्यूनतम 55% अंकों के साथ साइकोलॉजी / एजुकेशन / साइकोलॉजिकल मेजरमेंट / साइकोमेट्रिक्स / मैनेजमेंट (एचआर में स्पेशलाइजेशन) में पोस्ट ग्रेजुएशन.

हिंदी ऑफिसर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री के साथ ग्रेजुएशन में एक प्रमुख या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी होना चाहिए.
आईटी इंजीनियर (डेटा सेंटर) – बीई/बीटेक की डिग्री कंप्यूटर साइंस या आईटी में होना चाहिए.

IBPS Recruitment 2021:आयु सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

IBPS Recruitment 2021:चयन प्रक्रिया
एसोसिएट प्रोफेसर और सॉफ्टवेयर डेवलपर और टेस्टर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.वहीं अन्य पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें –
SSC GD Constable Exam 2021: भर्ती में चयन के लिए लिखित परीक्षा के साथ इन टेस्ट्स में भी होना होगा पास
SSC CGL Exam Date 2022: इसी महीने आएगा CGL 2022 का नोटिफिकेशन, तैयारी में ये TIPS आएंगे काम

IBPS Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरु होने की तिथि – 1 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 14 अक्टूबर 2021
परीक्षा की संभावित तिथि –   अक्टूबर/नवंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in

यहां देखें नोटिफिकेशन 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk