राष्ट्रीय

सलमान खुर्शीद की किताब पर गुलाम नबी आजाद बोले- हिंदुत्व की जिहादी इस्लाम से तुलना गलत

[ad_1]

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Congress Leader Salman Khurshid) की नई किताब पर बवाल खड़ा हो गया है. जहां एक ओर इस मामले में खुर्शीद के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी खुर्शीद की इस बात से किनारा करने लगे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने इसे अतिश्योक्ति करार दिया है और कहा है कि ये तुलना पूरी तरह से गलत है. गुलाम नबी आजाद ने कहा, “हिंदुत्व की जिहादी इस्लाम से तुलना करना गलत है. गुलाब नबी आजाद ने कहा कि हम भले ही एक राजनीतिक विचारधारा के तौर पर हिंदुत्व से सहमत न हों लेकिन उसे आईएसआईएस और जिहादी इस्लाम से जोड़ना तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिश्योक्ति है.”

सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स में कहा कि हिंदुत्व साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को अलग कर रहा है, जो हर तरह से आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामिक संगठनों की तरह है. उन्होंने हिंदुत्व से प्रभावित कांग्रेस नेताओं की आलोचना भी की है.

साथ ही कांग्रेस नेता ने इस किताब में अयोध्या फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तारीफी भी की है. सलमान खुर्शीद ने अयोध्या पर आए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए ये ऐलान किया कि अब इस स्थल पर भव्य मंदिर बनाया जाना चाहिए.

सलमान खुर्शीद ने इस किताब में लिखा है कि कांग्रेस में एक ऐसा वर्ग है, जिन्हें इस बात पर मलाल है कि पार्टी की छवि अल्पसंख्यक समर्थक पार्टी की बन गई है. ये लोग हमारी लीडरशीप की जनेऊधारी पहचान की वकालत करते है. इन लोगों ने अयोध्या पर आए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए यह घोषणा कर दी कि अब इस स्थल पर भव्य मंदिर बनाया जाना चाहिए लेकिन SC की ओर से दिए गए आदेश के उस हिस्से को नजरअंदाज किया जिसमें मस्जिद के लिए भी जमीन देने का निर्देश दिया गया था.

बता दें खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली के वकील विवेक गर्ग ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर से सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk