राष्ट्रीय

नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को बताया फूंका हुआ कारतूस, कहा- ये पंजाब की राजनीति का ‘जयचंद’ है

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह फूंके हुए कारतूस और राज्य की राजनीति के जयचंद हैं. दोनों नेताओं के बीच ट्विटर पर भिडंत देखने को मिली. अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू प्रदेश कांग्रेस को बर्बाद करने पर आमादा हैं तो वह उनके काम को आसान बना रहे हैं.

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि वह एक नयी पार्टी बना रहे हैं और इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे. साथ ही, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं. सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.

सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को जयचंद करार देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर भाजपा तथा अकाली दल के साथ मिले हुए थे. उन्होंने ट्वीट किया, क्या आपको सुशासन के कारण बड़े बेआबरू होकर हटना पड़ा?…आपको पंजाब के राजनीतिक इतिहास के जयचंद के रूप में याद किया जाएगा. आप निश्चित तौर पर एक फूंके हुए कारतूस हैं. सिद्धू ने सवाल किया, क्या यह तुच्छ बात थी कि आपको जवाबदेह ठहराने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया? विधायक आपके खिलाफ क्यों थे? क्योंकि हर कोई जानता था कि आप बादल परिवार से मिले हुए हैं. आप मुझे हराना चाहते हैं. क्या आप पंजाब को जिताना चाहते थे?

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले भी अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ 856 वोट मिले.

इस पर जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, सिद्धू, बेवकूफी भरी बातें करना आपकी आदत हो गई है. आप जिन 856 वोटों का मजाक बना रहे हैं वो मुझे खरड़ (क्षेत्र) से नामांकन वापस लेने के बाद मिले थे क्योंकि मैं समाना से निर्विरोध जीत गया था. इसमें क्या बात है या फिर आपको बात समझ नहीं आती.

उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू को उन पर हमला करने में समय जाया करने की बजाय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk